सामान्य गलतिया जो योगा बिगिनर्स करते है .

March 24, 2018
Posted in ADMIN
March 24, 2018 user

सामान्य गलतिया जो योगा बिगिनर्स करते है .

सामान्य गलतिया जो योगा बिगिनर्स करते है

खुद को अगले चटाई पर व्यक्ति के साथ तुलना करना आपके शरीर की तुलना बीस साल पहले की थी, चार साल पहले या यहां तक ​​कि पिछली कक्षा के दौरान भी जागरूकता के बिना अपने शरीर को बहुत मुश्किल से धक्का दे रहा है आपके व्यवहार में असंगति आपके शरीर के साथ अधीर हो रही है, निराशा में पड़ना और अंततः छोड़ना.

सामान्य गलतिया जो योगा बिगिनर्स करते है .

सामान्य गलतिया जो योगा बिगिनर्स करते है .

गलती एक: आप योग से क्या चाहते हैं, यह नहीं जानते।   वास्तविकता यह है कि कई अलग-अलग शैलियों और योग के रूप हैं और प्रत्येक के पास इसके विभिन्न आकर्षण हैं अपने आप से पूछें कि सामान्य रूप से योग के बारे में यह क्या था जो आपने आकर्षित किया था और फिर आप एक ऐसी शैली की जांच कर सकते हैं जो उस विशेष रूप से पूरा करती है आप लक्ष्यों को निर्धारित करना चाहें, वे शारीरिक, मानसिक या आध्यात्मिक हो सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके शुरू होने से पहले अपने कक्षा के प्रशिक्षक के साथ उनसे चर्चा करने का एक अच्छा विचार है योग प्रशिक्षक आमतौर पर उनके जुनून के बारे में बात करने के लिए बहुत सहज और खुश हैं। वे कक्षा के लिए अपने लक्ष्यों के बारे में आपसे बात कर पाएंगे और आपको बता सकते हैं कि क्या आप यथार्थवादी हैं, बहुत उच्च या बहुत कम लक्ष्य करना। सुनिश्चित करें कि आपके लक्ष्य में एक समय सीमा शामिल है, इसलिए यह कुछ ऐसा हो जो मापने योग्य हो।

सही और गलत आसान का फर्क

सही और गलत आसान का फर्क

गलती दो: पैर में कूदते पहले   निर्णय लेने के बाद कि वे इस योग बात को एक बहुत से लोग एक चलती छलांग ले और मंच कक्षा द्वारा 12 महीने के चरण में कूदने का प्रयास करेंगे। ये कक्षाएं आम तौर पर एक अग्रिम भुगतान व्यवस्था और एक स्तर से प्रगति के रूप में अगले सप्ताह की प्रगति के रूप में होती हैं। वे योग सीखने और इसे बहुत अच्छा बनने का शानदार तरीका हैं, लेकिन यह काफी संभव है कि आप एक ऐसा वर्ग चुन सकें जो आपके लिए आदर्श नहीं है।      इस के आसपास का सबसे अच्छा तरीका योग शुरुआती वर्ग में शामिल होना है, जिसे कक्षा में एक बूंद के रूप में भी जाना जाता है। यदि आप कुछ हफ्तों के लिए इन कक्षाएं करते हैं तो आप नए छात्रों से जुड़ने और बूढ़े लोगों को आगे बढ़ने के रूप में छात्रों के उच्च कारोबार की सूचना देंगे। ये कक्षाएं आपको विभिन्न प्रकार के योगों के लिए एक बहुत ही व्यापक अनुभव देने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। कक्षा में छात्रों के स्तर को आम तौर पर बहुत भिन्न होता है ताकि आप अपेक्षा कर सकते हैं कि प्रशिक्षक कक्षाएं पूरी तरह से रखने के लिए। ऐसा करने के अन्य प्रमुख लाभ यह है कि कक्षाएं आप के रूप में भुगतान करते हैं, इसलिए आप के लिए कोई बड़ा वित्तीय परिव्यय नहीं है, जबकि आप उस योग के प्रकार और शैली को तय करते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। आप हर कक्षा में भाग लेने के लिए भी बाध्य नहीं हैं। यदि आपको एक पंक्ति में एक या दो सप्ताह याद आती है, तो लंबे कोर्स के साथ आप जल्दी से पीछे आ सकते हैं जब आप कक्षाएं जाते हैं तो भुगतान के साथ आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक कक्षा में अलग-अलग स्तर के साथ-साथ नए लोगों में शामिल होने के लिए स्तर काफी कम रहता है।

सही और गलत आसान का फर्क

सही और गलत आसान का फर्क

गलती तीन: गलत शिक्षक का चयन   परंपरागत रूप से एक योगी को एक कुशल गुरु के लिए कई वर्षों तक प्रशिक्षु होना था, इससे पहले कि वह योग तकनीक का सबसे सरल भी सिखा सके। आजकल एक लंबे सप्ताहांत के दौरान 3-दिन का कोर्स कुछ लोगों द्वारा पर्याप्त माना जाता है। आपको सिखाने वाले व्यक्ति की कौशल और क्षमता के आधार पर आप क्या हासिल करेंगे, इसका एक बड़ा अंतर है। योग खेल चोट सूची पर एक नियमित रूप से उपस्थित होना शुरू कर रहा है और इसका एक बड़ा कारण प्रशिक्षकों को सिखाया गया है कि खतरनाक होना काफी है। एक योग्य शिक्षक जरूरी नहीं कि शानदार होगा और एक अयोग्य शिक्षक भयावह नहीं होगा – लेकिन निश्चित रूप से उस दिशा में घुसपैठ किए जा रहे हैं, इसलिए अपने प्रशिक्षकों की पृष्ठभूमि और योग्यता की जांच करने से पहले उनके साथ अध्ययन शुरू करना अच्छा है।

जब भी हम कुछ नया शुरू करते हैं हम अज्ञात की घबराहट और अनिश्चितता की एक निश्चित भावना रखते हैं और ज्यादातर मामलों में यह पूरी तरह निराधार है और हम चीजों के साथ बहुत जल्दी और आसानी से मिलते हैं। कभी-कभी यह नहीं है और एक सरल छोटी सी चीज हमारे लिए पूरी तरह से नकारात्मक पहली छाप पैदा कर सकती है और संभवत: वह गतिविधि या पास्तियन फिर कभी नहीं आना चाहती। योग के पास बहुत से स्वास्थ्य लाभ हैं, एक शारीरिक और आध्यात्मिक दोनों स्तरों पर, कि किसी को भी उन पर याद करने के लिए एक त्रासदी होगी, क्योंकि उन्होंने अपने पहले दिन में एक मूर्खतापूर्ण भूलने की गलती की थी। इसके साथ दिमाग में यह लेख नए योगी की 3 सबसे आम गलतियों को संबोधित करता है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके साथ नहीं होते हैं।

,

स्वास्थ्य ही जीवन है

Bitnami